गर्भावस्था मे पत्नी से संबंध बनाना चाहते है, तो एक बार जरूर जान ले ये बातें वरना पछताओगे

आज के समय में संबंध बनाना हर किसी को पसंद होता है लेकि फिर भी कई सारे लोगों को नहीं पता होता है की क्या गर्भावस्था के समय पति पत्नी संबंध बना सकते है. ऊपर दिए गए पीले रंग के फॉलो बटन पर क्लिक जरूर करे ताकि आपको और भी ऐसी ही जानकारी मिलती रहे. आज हम आपको बताने जा रहे है की क्या गर्भावस्था के समय के समय संबंध बनाना सही है या गलत है.

ज्यादातर व्यक्ति गर्भावस्था के समय संबंध बनाने से डरते है क्योकि उन्हें इसके बारे में नहीं पता होता है. लेकिन इसके लिए आपको बता दे की गर्भावस्था के समय संबंध बनाना कोई खास बात नहीं है लेकिन आपको कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए है, जिससे की आपकी महिला को और उसके पेट में पल रहे बच्चे को परेशानी न हो. गर्भावस्था के समय संबंध बनाते समय कौन सी गलतियां नहीं करनी चाहिए। आइये जनते है.

गर्भावस्था के समय संबंध बनाने पर ये 3 गलतियां नहीं करनी चाहिए

पहली गलती

गर्भवती महिला के तीन महीने पुरे होने के बाद किसी डॉक्टर से चेकअप जरुर करवाए। जिससे आपको पता चल सके की बच्चे की गर्भ में पोजीशन और प्लेसेंटा की पोजीशन क्या है . अगर डॉक्टर कहता है की प्लेसेंटा प्रेविया है मतलब प्लेसेंटा प्रसव मार्ग के पास में स्थित है तो इस स्थिति में भी व्यक्ति को अपनी पत्नी के साथ संबंध नहीं बनाना चाहिए। ऐसी स्थिति में संबंध बनाने से बच्चे और मां दोनों को परेशानी हो सकती है.

दूसरी गलती

अगर होने वाले बच्चे और महिला को किसी तरह की कोई बीमारी या जटिलता है तो व्यक्ति को गर्भावस्ता के समय महिला के साथ संबंध नहीं बनाना चाहिए . अगर बच्चे या महिला को किसी भी तरह की परेशानी नहीं है महिला की इच्छा के साथ ही आप शुरूआती 3 महीनो के बाद संबंध बना सकते है.

तीसरी गलती


कभी भी एक पति को गर्भावस्था के शुरूआती 3 महीने में भूलकर भी महिला के साथ संबंध नहीं बनाने चाहिए क्योंकि इस समय गर्भ में पल रहे भ्रूण का विकास चरम सीमा पर होता है . इस समय लड़की की मांसपेशियों में भी बदलाव होता रहता है खासतोर से कमर के आसपास के हिस्से में तेजी से बदलाव होता है . अगर व्यक्ति शुरूआती तीन महीने में संबंध बनाते है तो गर्भपात होने का खतरा काफी बढ़ जाता है . व्यक्ति शुरुआत तीन महीनो को छोड़कर चौथे महीने से लेकर सातवे महीने तक अपनी पत्नी के साथ संबंध बना सकते है लेकिन अगर पत्नी की इच्छा हो तो ही बना सकते है.खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए पीले बटन पर एक बार जरूर क्लीक करे.

अगर आप गर्भावस्ता के समय संबंध बनाने के बारे में या अपनी समस्या के बारे में कुछ पूछना चाहते है. तो नीचे दिए गए फॉलो बटन पर क्लिक करके अपनी समस्या के बारे में हमसे पूछ सकते है. हम आपकी समस्या का जवाब जल्द से जल्द देने की कोशिश करेंगे और हमे उम्मीद है की हमारी बताई हुई खबर से आपको जरूर फ़ायदा होगा.

Khoj Media Me Aapka Swagat Hai. Agar Aap Rojana Aisi hi khabar Apne facebook Par Pana chahte hain to Khojmedia Ke Facebook Page Ko abhi Like Kare.

Related Posts:

Disqus Comments